90 Km रेंज के साथ भारत में लांच हुआ यह इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत है बेहद कम

Stella Moto Buzz Electric Scooter: भारत के बाजारों में इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल्स की मांग बढ़ती जा रही है। ऐसे में आने वाले वक्त में भारत में ज्यादातर ऑटोमोबाइल्स इलेक्ट्रिक से चलने ही होंगे। अगर ज्यादातर ऑटोमोबाइल्स इलेक्ट्रिक से चलने वाले होंगे तो यह भारत के लिए शुभ संकेत है. पेट्रोल और डीजल ऑटोमोबाइल्स के वजह से होने वाले प्रदूषण में काफी हद तक कमी आएगी। आज हम चर्चा करने वाले हैं बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जो 90 km रेंज के साथ बहुत जल्द ही भारत में लॉन्च होने वाला है।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Jaidka Group द्वारा भारत के बाजारों में नई इलेक्ट्रिक स्कूटर उतारने की तैयारी में लगी हुई है हालांकि उन्होंने हाल ही में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया है. इसका नाम Stella Buzz इलेक्ट्रिक स्कूटर है। यह भारत में पहले से उपलब्ध बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर को टक्कर देते हुए नजर आ रहा है।

Stella Buzz इलेक्ट्रिक स्कूटर बैटरी, रेंज

इस स्कूटर में 2kW BLDC मोटर और 2.16kWh lithium ion battery का इस्तेमाल किया गया है। जिसकी बदौलत ये स्कूटर सिंगल चार्ज में पूरे 90 km की दूरी को आसानी से तय कर लेगी। वही इसकी टॉप स्पीड की बात की जाए तो इसमें 55 kmph की टॉप स्पीडl दी गई है।

Stella Buzz Electric Scooter Price
Stella Moto Buzz Electric Scooter

Stella Buzz इलेक्ट्रिक स्कूटर कीमत

Stella Buzz इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की बात किया जाए तो इसे आप आसानी से ₹95000 (एक्स शोरूम) की कीमत पर अपना बना सकते हैं। साथ ही कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 4 कलर ऑप्शन में उपलब्ध करवाया गया है। जिसमे ग्रे, मैट ब्लू, रेड और ब्राउन कलर शामिल है। कंपनी के तरफ से यह इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर तीन साल की वारंटी के साथ आता है।

यह भी पढ़ें: 10 लाख से कम में खरीदें ये 3 इलेक्ट्रिक कारें, 315 KM तक की देती हैं रेंज

Stella Buzz इलेक्ट्रिक स्कूटर फीचर्स

इसके आगे के व्हील में डिस ब्रेक दिया गया है। साथ ही कंपनी द्वारा इसमें ट्यूबलेस टायर का इस्तेमाल हुआ है। वही इस स्कूटर की खास फीचर्स में से एक बैटरी में चार तापमान सेंसर दिया गया है, जिसकी मदद से आप बैटरी पैक के विभिन्न स्थानों पर तापमान की निगरानी कर पाएंगे। और जैसे ही तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलती है तो पावर कट कर देने से आप आग के खतरे से आसानी से बच पाएंगे।

इसके अलवा इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, सेंट्रल लॉकिंग, USB चार्जर, क्रूज कंट्रोल और एंटी-थेफ्ट सिस्टम जैसे एडवांस फीचर्स को शामिल किया गया हैं। इस बेहतरीन स्कूटर का ग्राउंड क्लीयरेंस 180mm है और इसका वजन 150 किलोग्राम है।

यह भी पढ़ें: 0 डाउन पेमेंट के साथ मात्र 42,500 रुपए में खरीदें यह Electric Scooter, सारी सुविधाओं से है लैस

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें:

Sharwan Kumar - passionate about content writting. Currently Pursuing B.Tech (Electrical Engineering)

Leave a Comment