मार्केट में ग़दर मचाने आई साइकिल जैसी E-Bike! क़ीमत जान रह जाओगे दंग…

EMotorad कंपनी ने अपनी दो इलेक्ट्रिक साइकिल यह फिर कहें ई बाइक को ईवी मार्केट में पेश किया है। कम्पनी का अब तक का यह सबसे अल्ट्रा-प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर है। देखने से यह ई बाइक एकदम साइकिल सी दिखती है लेकिन कंपनी इसे ई बाइक का नाम दिया है क्योंकि ई साइकिल को ई बाइक बोलना कुछ गलत नहीं है।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now
Telegram Group Join Now

कम्पनी ने इन दो ई बाइक को किया पेश

EMotorad पुणे की एक स्टार्टअप कम्पनी है जिसने अभी तक कई सारे इलेक्ट्रिक साइकिल को लॉन्च किया गया है। कम्पनी ने फिल्हाल अल्ट्रा-प्रीमियम डेजर्ट ईगल (Desert Eagle) और नाइटहॉक (Nighthawk) ई बाइक को लॉन्च किया गया।

Electric scooter

क्यो खास है यह ई बाइक

इस दोनो ई बाइक में कमाल के फीचर्स और ड्राइविंग रेंज देखने को मिलता है। डेजर्ट ईगल में 17.5 Ah की क्षमता का फ्रेम-इंडिग्रेटेड बैटरी दिया गया है जो 120 मिमी ट्रैवल फोर्क के साथ आता है। इस बैटरी के साथ 250W क्षमता का मिड-ड्राइव मोटर को जोड़ा गया जो 120 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

वही नाइटहॉक ई बाइक में कंपनी की ओर इसमें 17.5 Ah की क्षमता का बैटरी पैक दिया है और इसमें भी एल्यूमीनियम फ्रेम ही मिलता है. हालांकि ये ई-बाइक 150 मिमी ट्रैवल फोर्क के साथ आती है और इसमें 250W की क्षमता का बाफंग मिड-ड्राइव इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है जो 120 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। जरुर पढ़ें: लांच हुई पहली Mahindra इलेक्ट्रिक सेडान कार, कीमत है चौकाने वाला..

क्या है इसकी कीमत

कम्पनी ने खासकर बड़े शहरों के लिए इस ई बाइक को लॉन्च की है। कम्पनी ने डेजर्ट ईगल की कीमत 4,75,000 रुपये और नाइटहॉक की कीमत 5,00,000 रुपये रखी गई है। इसके साथ इस ई बाइक में आगे और पीछे दोनों तरफ टेक्ट्रो डिस्क ब्रेक के साथ चौड़े टायर दिए गए। जरुर पढ़ें: सिर्फ 31 हजार कीमत में खरीद सकते हैं ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, एंटी थेफ्ट अलार्म जैसे फीचर्स है शामिल

जरुर पढ़ें: Auto Expo में दिखा इन 5 इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर का जलवा, आपकी पसंदीदा कौन?

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Rajeev Ranjan - editor of the blog Ecovahan. Currently Pursuing B.Tech (Electrical Engineering). Intersted in EVs and Loves automobile.

Leave a Comment