सिंगल चार्ज में चलती है 708 KM, इस KIA Electric Car के दीवाने हुए लोग

Kia EV6 Electric SUV Delivery: देश में इलेक्ट्रिक टू व्हीलर के बाद अब इलेक्ट्रिक कार की डिमांड भी काफी तेजी से बढ़ती का रही है। फिलहाल भारत के लिए इलेक्ट्रिक कार का निर्माण कुछ गिने चुने कंपनी द्वारा ही किया जा रहा है। इसे में सबसे तेजी से बढ़ती कार निर्माता कंपनियों में से एक किआ इंडिया है। इसने अब तक Kia EV6 इलेक्ट्रिक कार की 200 यूनिट्स की डिलीवरी कर दी है।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

दोगुना हुई Kia EV6 की सेल्स

आपको बता दें की कंपनी अपने शुरुआत के साल में मात्र 100 कारों की डिलीवरी की योजना बनाई थी। लेकिन यह आंकड़ा अब पहले से दोगुना हो चुका है। कंपनी अब आगे अपनें EV6 इलेक्ट्रिक कार के कुल आवंटन को बढ़ाने की लगातार कोशिश में हैं। Kia EV6 को लॉन्च से पहले ही 355 बुकिंग प्राप्त हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें: फुल चार्ज में चलती है 610KM! मात्र 24 घंटे में बिक गई इस Electric Car की सारी यूनिट्स

Kia की तरफ से EV6 पहली इलेक्ट्रिक कार है जिसे जून 22 में लॉन्च किया गया था। पिछले महीने से ही इसकी डिलीवरी ग्राहकों के लिए शुरू की गई है।

मिलेगी 708 किमी तक की रेंज

Kia EV6 इलेक्ट्रिक कार को इलेक्ट्रिक-ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (E-GMP) पर तैयार किया गया है। ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है की इस इलेक्ट्रिक कार की रेंज 708 किमी है।

यह भी पढ़ें: Wuling Bingo: 300 Km रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार जल्द होगी लॉन्च!

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें: 110 Km हाई रेंज इलेक्ट्रिक स्कूटर ने बाजार में मचाया तहलका, कीमत जान आप भी हो जाएंगे हैरान

From (Patna, Bihar) Rahul is the founder of blog Ecovahan. Computer Science Engineer and Passionate Blogger. संकल्प करें इलेक्ट्रिक चुनें

Leave a Comment

खुशखबरी: नितिन गडकरी के इस फैसले से सरकार बल्ले-बल्ले, लोगों को बड़ी राहत होंडा का धमाका! ई-स्कूटर निर्माता कंपनियों की उड़ाई नींद, इस दिन आ रही Activa Electric Hero Vida का इंतज़ार ख़त्म! दिल्ली में शुरु हुई डिलीवरी Honda Activa को टक्कर देने आ रही 100km रेंज वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola दे रही 15 हज़ार रूपये का बम्पर डिस्काउंट,जल्दी करें