पेट्रोल और डीजल को लेकर नितिन गडकरी का बड़ा बयान! 2025 तक रखा ये लक्ष्य…

Nitin Gadakari new Update: केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने एक बयान जारी किया है और कहा है कि हमारे देश भारत से पेट्रोल और डीजल के निर्यात पर रोक लगाना जरूरी है। इसके लिए हमने काम करना शुरू कर दिया है और साल 2025 से लेकर 2030 तक पेट्रोल और डीजल के आयत पर निर्भरता को कम कर सकते हैं। ऐसे में हम कई तरह के उपाय और प्रयास कर रहे है। उन्होंने यह कहा कि देश में डीजल और पेट्रोल का आयात नही होगा तब हम सब नई आजादी का अनुभव करेंगे।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Telegram चैनल ज्वाइन करें Join Now

आतंकवाद का होगा सफाया

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी साचार एजेंसी पीटीआई के हवाले से उन्होंने कहा, ”जब तक यह आयात बंद नहीं होगा, दुनिया भर में आतंकवाद नहीं रुकेगा. मेरे जीवन का उद्देश्य पेट्रोल और डीजल का आयात बंद करना है।’ उन्होने कहा कि मैं इसे भारत के लिए एक नई आजादी मानता हूं जब देश में पेट्रोल और डीजल की एक बूंद भी आयात नहीं की जाएगी।

Nitin Gadkari new Update diesel petrol
Nitin Gadkari new Update diesel petrol

आयात कम करने के लिए किए जा रहे कई तरह के उपाय

वैसे देखा जाए तो और डीजल के आयात को कम करने के लिए कई तरह के उपाय किए जा रहे हैं। सरकार ईवी इंडस्ट्री को काफी बढ़ावा दे रहे है साथ ने सीएनजी वाहनों का भी काफी चलना है।

यह पढ़ें: 100 किमी रेंज का दावा! Ola, Ather की बोलती बंद करने आया इलेक्ट्रिक स्कूटर…

पैसा बचेगा तो खुलेंगे नए रास्ते 

उन्होंने यह भी बताया कि जब जब उन्होंने 2014 में पदभार संभाला था, तो भारतीय ऑटोमोबाइल उद्योग का मूल्य 7 लाख करोड़ रुपये था। अब यह बढ़कर 12.5 लाख करोड़ रुपये हो गया है, जिससे 4.5 करोड़ लोगों को रोजगार मिला है। साथ में वर्तमान पेट्रोल और डीजल का आयात बिल अब 16 लाख करोड़ रुपये है।

यह पढ़ें: पेट्रोल बाइक को कहो टाटा- बाय! 171 Km रेंज वाली इलेक्ट्रिक बाइक ने मचाया तहलका

इसके साथ उसने अभी बताया कि अगर हमने आयात को कम कर देंगे तो इन बचे पैसों को गरीबों के विकास के लिए खर्च किए जाएंगे। लोगो को पेट्रोल और डीजल के वैकल्पिक इंधन का इस्तेमाल के बारे में भी जानकारी दी है। इसके अलावा उन्होंने यह भी बयान दिया कि अगर हम विश्वगुरु बनना चाहते हैं और 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनना चाहते हैं, तो हमें निर्यात में नंबर एक बनना होगा।

यह पढ़ें: अभी खरीद लो! नए साल में 40,000 रुपए महंगा हो जाएगा यह इलेक्ट्रिक स्कूटर…

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment

Join Whatsapp