मात्र 75 पैसे में चलेगी 1 किलोमीटर, भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार

PMV Electric Eas-E 2 Electic Car: यदि आप भी डीजल पेट्रोल की बढ़ते दामों से परेशान है तो चिंता की कोई बात नहीं। भारत में सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च हो चुकी है। अब आप मात्र 75 पैसे में ही 1 किलोमीटर की राइड कर सकते हैं। या यूं कहें तो आपकी पेट्रोल डीजल के खर्चे बचेंगे। आइए इस पोस्ट में हम जानते हैं भारत में लॉन्च हुए इस सस्ते इलेक्ट्रिक कार के दमदार फीचर्स के बारे में…

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

भारत की पहली माइक्रो इलेक्ट्रिक कार

आपको बता दें कि मुंबई बेस्ड PMV Electric ने भारत की पहली माइक्रो ईवी PMV Electric Eas-E 2 लॉन्च करने जा रही है। यह इलेक्ट्रिक कार Eas-E 2 एक इको फ्रेंडली और मजबूत मोबिलिटी वाला कार होने वाला है। इस माइक्रो कार में 2 बड़े के साथ एक बच्चा बैठ सकता है। इसका आकार मात्र 36 स्क्वाअर फीट है। इस कार को खासकर शहरों के लिए ही डिजाइन किया गया है।

PMV EaS-E

यह भी पढ़ें: 146 Km की लॉन्ग रेंज के साथ आती है यह Ather 450X Gen 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर, फीचर्स हैरान करने वाला

PMV Electric Eas-E 2 के स्पेसिफिकेशंस

इस इलेक्ट्रिक कार में 10kW का पावर दिया गया है जो की 50Nm का टॉर्क जनरेट करती है। यह 70 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड से रनिंग कर सकती है। PMV Electric नई Eas-E को तीन बैटरी पैक के साथ पेश करेगी, जिनकी रेंज 120km, 160km और 200km तक होगी। इसकी बैटरी को फुल चार्ज करने में 3-4 घंटे का समय लगता है।

यह भी पढ़ें: 600km की रेंज देगा यह इलेक्ट्रिक SUV, कई एडवांस फीचर्स होंगे शामिल

चलेगा 75 पैसे में 1 किलोमीटर

कम्पनी कि तरफ से यह दावा है किया जा रहा है की यह इलेक्ट्रिक कार 75 पैसे से भी कम दाम में 1 किमी की दूरी तय कर सकती है। इस कार की बैटरी पैक IP67 रेटिंग के साथ आ रहा है। इसमें 48V Li Iron Phosphate सेल का इस्तेमाल किया गया हैं।

यह भी पढ़ें: 512 Km के रेंज वाली Electric Car लांच, Tata Nexon Ev से होगी सीधा टक्कर

PMV Electric Eas-E 2 के फीचर्स

यह इलेक्ट्रिक कार काफी दमदार फीचर्स के साथ आने वाली है। रिमोट पार्क एसिस्ट, रिमोट हॉर्न, फॉलो मी होम लाइट्स, रिजनरेटिव ब्रेकिंग, क्रूज कंट्रोल और इलेक्ट्रिक ORVM मिलता है।

इस PMV Electric Eas-E 2 में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक स्मॉल इंफोटेनमेंट स्क्रीन का इस्तेमाल किया है। इसमें सेफ्टी का खास ध्यान रखते हुए पीएमवी इलेक्ट्रिक ने इस माइक्रो ईवी में मोनोकोक चेसिस (मोनोकॉक चेसिस कार के चारों ओर एक शेल होता है जो एक ही फ्रेम में बना होता है।) दिया गया है जो कि हाई स्ट्रेंग्थ मेटल कंस्ट्रक्शन से बनाया गया है।

यह भी पढ़ें: एक्टिवा की छुट्टी कर देगा होंडा का यह नया इलेक्ट्रिक स्कूटर!

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें: लॉन्च हुई भारत की सबसे छोटी ई-कार, कीमत ₹5 लाख से भी कम

From (Patna, Bihar) Rahul is the founder of blog Ecovahan. Computer Science Engineer and Passionate Blogger. संकल्प करें इलेक्ट्रिक चुनें

Leave a Comment

Union Budget 2023: इलेक्ट्रिक वाहन होंगे सस्ते, बजट में निर्मला सीतारमण का बड़ा ऐलान बजाज लॉन्च करने जा रही है दमदार नयी Electric Scooter, जानें कीमत और फीचर्स मात्र 20 रुपये में चलेगी 135 किमी, डीजल पेट्रोल की टेंशन छोड़ो ना रुकेगा न झुकेगा! मार्केट में सेल्फ बैलेंसिंग Electric Scooter ने मचाया धमाल आखिर क्यों आता है Electric Vehicles के वास्तविक रेंज और दावों के बिच अंतर?