स्कूटी के भाव में Electric Car! देश की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार हुआ लॉन्च

इलेक्ट्रिक ऑटो बाजार का दायरा हर रोज बढ़ता जा रहा है जिसमे इलेक्ट्रिक टू व्हीलर से लेकर फोर व्हीलर तक शामिल है। हाल में ही देश की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार Yakuza Karishma Electric Car को पेश किया है जो ईवी मार्केट की सबसे सस्ती और छोटी इलेक्ट्रिक कार में से एक होगी। यह इलेक्ट्रिक कार आने वाले टाटा नैनो ईवी से भी छोटी होने वाली है। इससे पहले भी MG COMET EV जैसे धांसू और छोटी इलेक्ट्रिक कार मार्केट में लॉन्च हो चुके है।

Yakuza Karishma Electric Car

इस इलेक्ट्रिक कार को हरियाणा के सिरसा में स्थित एक इलेक्ट्रिक व्हीकल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी बना रही है और इस इलेक्ट्रिक कार को बेहतरीन तरीके से ईवी मार्केट में उतारने जा रही है। इस छोटी से इलेक्ट्रिक कार में 60v42ah पावर वाले बैटरी का इस्तेमाल किया गया है।

Yakuza Karishma Electric Car
Yakuza Karishma Electric Car

इसके अलावा कम्पनी ने यह दावा किया है कि यह इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में करीब 50-60 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है। यह कम दूरी की यात्रा करने वाले लोगो के लिए काफी कारगर साबित होगी। इस इलेक्ट्रिक कार एक बार फुल चार्ज करने में 6-7 घंटे का समय लगता है।

Name Bajaj Chetak New Model
रेंज 50-60 किलोमीटर
टॉप स्पीड50-80 किलोमीटर प्रति घंटे
बैटरी 60v42ah पावर वाले बैटरी
कीमत 1.79 लाख रुपये एक्स शोरूम
Orax Mantis Electric Bike: देश की पहली एल्यूमीनियम से बनी Electric Bike

3 सीटर वाली होगी यह इलेक्ट्रिक कार

कंपनी ने यह बताया है कि यह कार 3 सीटर होने वाली है। इसके लुक को काफी अट्रैक्टिव बनाया गया है। इसके अलावा इस EV Car में आपको LED DRLs, प्रोजेक्टर हेडलैंप, LED फॉग लैंप, ब्रॉड ग्रिल, क्रोम डोर हैंडल, कनेक्टेड LED टेललैंप, पावर विंडो, बॉटल होल्डर्स जैसे फीचर्स देखने को मिलने वाले है।

160 Km रेंज, महज 64 हजार कीमत में मिल रही ये इलेक्ट्रिक स्कूटर! नहीं होगी ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत

कीमत है बजट के अनुकूल

अगर कीमत की बात जाए तो इस छोटी से इलेक्ट्रिक कार की कीमत 1.79 लाख रुपये एक्स शोरूम होने वाली है। इसे खरीदने के लिए आप कम्पनी ने ऑफिशियल वेबसाइट से ऑनलाइन बुक कर सकते है।

आ गई मार्केट में Lotus Electric SUV धूम मचाने शानदार फीचर्स के साथ! जाने
🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: rajeev@ecovahan.com

Leave a Comment