250 km की रेंज वाला भारत का पहला इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर हुआ लॉन्च

Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

OSM ViCKTOR Three Wheeler: ई-वाहन का बाजार बढ़ता देख अब ई व्हीकल बनाने वाली कंपनिया टू व्हीलर और फोर व्हीलर के साथ अब इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर बनाने पर भी फोकस कर रही है। आज इस पोस्ट के माध्यम से OSM ViCKTOR इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर के बारे में पूरी जानकारी बताने वाले है जिसे कंपनी ने हाल में ही भारतीय ईवी मार्केट में लॉन्च किया है। यह 250 km की रेंज वाला भारत का पहला इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर होने वाला है.

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

OSM ViCKTOR Electric three wheeler

OSM ViCKTOR थ्री व्हीलर Omega Seiki Mobility कंपनी के द्वारा भारतीय ईवी मार्केट में लॉन्च किया गया है। कंपनी का ऐसा दावा है की यह भारतीय ईवी सेगमेंट में अब तक का सबसे जायदा रेंज देने वाला इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर है। इस इलेक्ट्रिक कार्गो व्हीकल की खासियतों में से एक इसकी लॉन्ग रेंज है जो इसे बेहद खास बनाती है।

OSM ViCKTOR

OSM ViCKTOR Electric three wheeler battery

कंपनी के अनुसार इस कार्गो व्हीकल में सबसे दमदार बैटरी का इस्तेमाल किया गया है जो इसे अधिकतम रेंज देने में सक्षम है। इसमें 20 kWh क्षमता वाले लिथियम-आयन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है, जिसकी बदौलत यह इलेक्ट्रिक कार्गो सिंगल चार्ज में 250 किलोमीटर की रेंज देता है। वही इसकी टॉप स्पीड की बात की जाए तो इसकी टॉप स्पीड करीब 48 kmph हैं।

इसमें लगे इलेक्ट्रिक मोटर 12.8 kW का अधिकतम पावर आउटपुट और 430 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है, जो इसे 450 किलोग्राम की पे-लोड क्षमता देता है. अगर इस कार्गो की बैटरी चार्जिंग टाइम की बात करे तो इसके बैटरी को आप करीब 3.5 से 4 घंटे में फुल चार्ज कर सकते है।

यह भी पढ़ें: Deltic Drixx Electric Scooter: मात्र 20 पैसे में चलेगा 1 किलोमीटर

OSM ViCKTOR Electric three wheeler प्राइस

अगर इस OSM ViCKTOR थ्री व्हीलर की कीमत के बारे में बात करे तो इस कार्गो की भारत में कीमत 5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। इस कीमत में सब्सिडी भी शामिल है। हालांकि, यह कीमत शुरुआती 100 खरीदारों के लिए होगी, जिसके बाद कीमत में थोड़ी बढ़ोतरी की जाएगी।

यह इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर कुछ महीने पहले ही लॉन्च किया गया था और मात्र 9999 रुपए के साथ बुकिंग में शुरू कर दी गई थी। अब इस इलेक्ट्रिक कार्गो की डिलीवरी में की जा रही है। अगर आप भी इस इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर को अपना बनना चाहते है तो आप इसके ऑफिशियल साइट पर जाकर बुक कर सकते है।

यह भी पढ़ें: Honda Activa 7G का बेहद आकर्षक लुक जल्द होगा लांच! जबरदस्त फीचर्स से है लैस

OSM ViCKTOR Electric three wheeler फीचर्स

अगर फीचर्स की बात की जाए तो इसमें टेलीमैटिक्स, जीपीएस असिस्टेंस, 2 ड्राइविंग मोड और अधिक महत्वपूर्ण रूप से 175 mm की ग्राउंड क्लीयरेंस मिलती है। ओमेगा सेकी मोबिलिटी (OSM) विक्टर इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर वारंटी की बात करें, तो इसपर 3 साल/80,000 km की वारंटी भी दिया जा रहा है।

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें:

From (Patna, Bihar) Rahul is the founder of blog Ecovahan. Computer Science Engineer and Passionate Blogger. संकल्प करें इलेक्ट्रिक चुनें

Leave a Comment