Motovolt Mobility को मिला ₹16 करोड़ का निवेश, करती है इलेक्ट्रिक दोपहिये का निर्माण

Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Motovolt Mobility 16 Crore Investment Fund: हर इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कम्पनी इस ईवी मार्केट की बढ़ती डिमांड को देखते हुए अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करने के लिए हर संभव प्रयास करने में लगी हुई है। ऐसे में कोलकाता स्थित भारतीय इलेक्ट्रिक टू व्हीलर निर्माता कम्पनी Motovolt Mobility अपने को विस्तार करने के लिए घरेलू और विदेशी निजी इक्विटी निवेशकों से 100 करोड़ रुपये (Startup Funding – Motovolt Mobility) जुटाने की प्रयास कर रही है।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

Startup Funding – Motovolt Mobility (मोटोवोल्ट मोबिलिटी)

इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माता मोटोवोल्ट मोबिलिटी के संस्थापक का कहना है की हम अपनी इस उत्पाद को बढ़ाना और नई उत्पाद को जोड़ने के लिए सूचीबद्ध तरीकों से काम कर रहे है। मोटोवोल्ट मोबिलिटी अभी फिलहाल इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने पर फोकस कर रही है और इसकी लोकल बाजार तक उपलब्धता होना सुनिचित कर रही है।

100 करोड़ रुपए और जुटने की कोशिश

कम्पनी ने कहा है की अभी तक कुल जेके परिवार के विक्रमपति सिंघानिया सहित निवेशकों के एक समूह से उद्यम पूंजी के रूप में प्री-ए सीरीज फंडिंग में 16 करोड़ रुपये जुटाए हैं और आगे करीब 100 करोड़ रुपए और जुटने की कोशिश में लगे है ताकि आगे चलकर वे इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने पर भी काम कर सके। अभी फिलहाल जुटाए गए पैसों को नए उत्पाद नवाचार, विपणन पहल और देश भर में कंपनी की खुदरा उपस्थिति बढ़ाने के लिए खर्च किए जा रहे है।

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें: भारत में ईवी चार्जिंग स्टेशन ऐप प्रोवाइडर्स

सालाना उत्पादन क्षमता 50,000 दोपहिया वाहनों

फिलहाल यह कम्पनी अपने प्रोडक्ट बनाने में उपयुक्त होने वाले लिथियम आयन आयन बैटरी को चीन से मंगवा रही है, और खुद यही भारत के कोलकाता के ताराटोला संयंत्र में पैकेजिंग कराई जा रही है। कंपनी का एक बयान के अनुसार यूनिट की सालाना उत्पादन क्षमता 50,000 दोपहिया वाहनों से अधिक की है।

मोटोवोल्ट मोबिलिटी के संस्थापक और सीईओ तुषार चौधरी ने कहा, “यह फंडिंग कंपनी को उत्पाद पोर्टफोलियो के विस्तार और अपने उत्पादों की अखिल भारतीय उपस्थिति के मामले में अगले चरण में जाने में सक्षम बनाएगी।

यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन कैसे पता करें?

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें:

Rajeev Ranjan - editor of the blog Ecovahan. Currently Pursuing B.Tech (Electrical Engineering). Intersted in EVs and Loves automobile.

Leave a Comment