भारत के बाजारों में दस्तक देने वाला है एक और दमदार इलेक्ट्रिक कार, रेंज 500 km से भी अधिक

Hyundai IONIQ 6 EV: भारत के बाजारों में तेजी से इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल्स की डिमांड बढ़ती जा रही है. भारत के बाजारों में एक से बढ़कर एक कंपनियां अपनी नई नई इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करते हुए दिख रही हैं। इसी बीच Hyundai की नई इलेक्ट्रिक कार के बारे में काफी चर्चा हो रही है, जो कि हुंडई की Hyundai IONIQ 6 EV है। इसे जल्द ही भारत के बाजारों में उतारने की तैयारी में कंपनी लगी हुई है। तो चलिए जानते हैं इसके शानदार फीचर्स और कीमत के बारे में…

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

जानें कार की क्या होगी कीमत

कंपनी द्वारा इस कार को फिलहाल ब्रिटेन के बाजारों में कस्टमर के लिए उतार दिया गया है। इस कार की कीमत की बात की जाए तो ब्रिटेन में इसकी कीमत ₹47.2 लाख रुपए से शुरू होती है। वही इसकी अपडेटेड वर्जन लगभग ₹50.77 लाख रुपए में आती है। इस कार को E-GMP प्लेटफॉर्म पर डवलप किया गया है, जिसके वजह से ये कार काफी बेहतरीन और कंफर्टेबल होने वाली है।

Hyundai IONIQ 6 EV

जानें कार की शानदार फीचर्स के बारे में

इस कार में आपको स्मार्ट सेंस एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम देखने को मिलेगा, वही फारवर्ड कोलाइजन असिस्ट, अडैप्टिव क्रूज कंट्रोल जैसे कई बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स इसमें प्रदान किया गया है। वही इस कार की इंटीरियर की बात की जाए तो इसमें आपको 12.3 इंच का डिजिटल क्लस्टर और 12.3 इंच का ही इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाता है। साथ में वेंटीलेटेड सीट, फ्लश फिटिंग डोर हैंडल, इलेक्ट्रिक सनरूफ और साथ में सराउंड व्यू कैमरा दिया जाता है।

यह भी पढ़ें: 165 Km की तबाही रेंज और कई स्मार्ट फीचर्स के साथ मार्केट में मौजूद है यह इलेक्ट्रिक स्कूटर

मिलेगा शानदार बैटरी और दमदार रेंज

कार में एक साथ दो पावरट्रेन का ऑप्शन दिया गया है। वही इस कार में आपको 77kwh की दमदार बैटरी दी गई है। जिसकी मदद से आप एक लॉन्ग डिस्टेंस को तय कर पाएंगे जिसकी रेंज 514km की है। ये सिंगल चार्ज पे इतनी दूरी को आसानी से तय कर पाएगी।

इसमें आपको अल्ट्रा फास्ट चार्जिंग फीचर देखने को मिलेगा जिसकी मदद से आप सिर्फ 18 मिनट के अंदर 10 से 80% चार्ज कर पाएंगे। साथ में इसमें रियर व्हील और ऑल व्हील ड्राइव ऑप्‍शंस भी दिया गया हैं। जो इसे और भी बेस्ट बनाता है।

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें:

Sharwan Kumar - passionate about content writting. Currently Pursuing B.Tech (Electrical Engineering)

Leave a Comment