इलेक्ट्रिक व्हीकल हुआ घातक! बैटरी में आग लगने से 38 लोग घायल, बिल्डिंगों से कूदते दिखे लोग

Electric Vehicle Fire New Case: हालांकि ईवी इंडस्ट्री की ग्रोथ दिन प्रतिदिन होते जा रहा है लेकिन दूसरे तरफ से यह लोगों की लिए घातक भी साबित हो रही है। वैसे तो इलेक्ट्रिक व्हीकल या उनके बैटरी में आगे लगने की बहुत सारी घटनाएं सामने आई हैं। हाल ही में एक ऐसी अनहोनी फिर से हुई। दरअसल इलेक्ट्रिक व्हीकल की बैटरी में आग लग कर जलने लगी जिसकी वजह से भागने के चक्कर में 38 लोग घायल हो गए। कुछ लोग तो अपनी जान बचाकर बिल्डिंगों से खुदते भी नजर आएं। आइए जानते हैं घटना के बारे में विस्तार से..

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now
Electric Vehicle Fire New Case

घटना की पूर्ण जानकारी

आपको बता दें कि यह घटना अमेर‍िका के मैनहट्टन (Manhattan) की है। यहां पे एक हाई-राइज अपार्टमेंट बिल्डिंग में फॉल्‍टी बैटरी के कारण आग लग गई जिसकी वजह से तीन दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ईस्ट रिवर के पास “ईस्ट 52 स्ट्रीट” पर शनिवार सुबह एक 37 मंजिला इमारत में अचानक से आग लग गई।

यह भी पढ़ें: इन तरीकों को अपनाकर ईवी व्हीकल में आग लगने का खतरा को करें कम

37 मंजिला बिल्डिंग में लगी आग

कुछ देर बाद जाकर मालूम चला कि यह आग बैटरी के वजह से लगी थी। इससे जुड़े कई सारे फोटोज, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। वायरल तस्वीरों में लोग अपार्टमेंट से बाहर लटका हुआ नजर आ रहे हैं।लीथियम-आयन बैटरी से शुरू हुई इस आग ने अपार्टमेंट के एक हिस्‍से को अपनी चपेट में ले लिया था। स्‍थानीय अधिकारियों के कथनाअनुसार करीब 38 लोग इस घटना स्थल पर घायल हो गए। इनमें से 5 की हालत बेहद गंभीर है।   

यह भी पढ़ें: तेलंगाना इलेक्ट्रिक व्हीकल सब्सिडी पॉलिसी 

हालांकि एक बैटरी की वजह से 37 मंजिला बिल्डिंग का आग की चपेट में आना और 38 लोगों का घायल होना यह बेहद ही चिंता की बात हो सकती है। भारत में भी ईवी में आग लगने की कई घटनाएं सामने आई हैं। ज्‍यादातर मामलों में आग लगना बैटरी वाले हिस्‍से से ही शुरू हुई थी। 

यह भी पढ़ें: ईवी मार्केट में धूम मचाने आ रही है Mahindra की इलेक्ट्रिक स्कूटर, ओला इलेक्ट्रिक से होगी सीधी टक्कर

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें: 50000 रूपये से कम कीमत के इलेक्ट्रिक स्कूटर 

From (Patna, Bihar) Rahul is the founder of blog Ecovahan. Computer Science Engineer and Passionate Blogger. संकल्प करें इलेक्ट्रिक चुनें

Leave a Comment

Okaya Faast F3: नई इलेक्ट्रिक स्कूटर का टीजर हुआ जारी, मिलेगा 140 km की रेंज भारत में शुरू हुई Tata Tiago EV की डिलीवरी 120 Km रेंज, मात्र 1 लाख रुपए ऐसे मिलेगा Honda Activa इलेक्ट्रिक स्कूटर Maruti Suzuki YY8: जल्द आ रही है मारुती सुजुकी की पहली इलेक्ट्रिक कार स्कूटर-बाइक छोड़ो! अब इलेक्ट्रिक साइकिल देगी 100 km रेंज