स्कूल-कॉलेज जाने के लिए बेस्ट होगा ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें कीमत और स्मार्ट फीचर्स

Electric scooter for college going Student: क्या आप भी एक कॉलेज जाने वाले स्टूडेंट है और आप भी इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का सोच रहे हैं तो यह पोस्ट आपके लिए हैं। आपको बता दें कि इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी होंडा फिलहाल अभी अपने कई इलेक्ट्रिक प्रोडक्ट्स पर काम कर रही है। कंपनी के बयान अनुसार 2025 तक होंडा अपने कम से कम 10 इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में लॉन्च करने वाली है।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

दरअसल होंडा का सबसे पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर EICMA 2022 में अनवील किया गया था। इसे होंडा ने EM1 e का नाम दिया था। यह दिखने में बिल्कुल इलेक्ट्रिक मोपेड की तरह ही दिखता है। आइए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिटेल्स के बारे में।

Electric scooter for college going Student

यह भी पढ़ें: इन तरीकों से अपने पुराने पेट्रोल व डीजल बाइक और स्कूटर को इलेक्ट्रिक स्कूटर में बदलें

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

92% चार्जिंग पर 59km की रेंज

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर होंडा में रिमूवल बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। इसकी बैटरी कैपेसिटी के बारे में कोई ऑफिशियल खबर नहीं आई है।वहीं यह मोपेड सिंगल चार्ज में 40 किलोमीटर की रेंज दे सकता है। यह स्कूटर 92% चार्जिंग पर 59km की रेंज देने के लिए काबिल है। 

Honda EM1 e में होगा हब-माउंटेड मोटर का इस्तेमाल

Honda EM1 e में हब-माउंटेड मोटर का इस्तेमाल किया गया है। इसके साथ ही इसमें 10 इंच के रियल और 12 इंच के फ्रंट व्हील्स का इस्तेमाल किया गया है। इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक वहीं टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क देखने को मिलेगा। इसके साथ ही आगे और पीछे की ओर एलईडी लाइट का इस्तेमाल किया गया है। 

यह भी पढ़ें: 145 Km रेंज वाली Trigo BX4 इलेक्ट्रिक बाइक होगी लॉन्च, जानें कितनी होगी कीमत

युवाओं के लिए किया गया है डिजाइन

होंडा के बयान अनुसार यह इलेक्ट्रिक स्कूटर युवाओं को अपनी ओर आकर्षित कर सकता है क्योंकि इसे युवाओं को ध्यान में रख कर ही डिजाइन किया गया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की सेल यूरोप में 2023 जुलाई तक लॉन्च हो सकती है। उम्मीद है कि ग्लोबल लॉन्चिंग के बाद इसे भारतीय बाजार में भी जल्द ही उतारा जा सकेगा।

यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक व्हीकल हुआ घातक! बैटरी में आग लगने से 38 लोग घायल, बिल्डिंगों से कूदते दिखे लोग

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें: ईवी मार्केट में धूम मचाने आ रही है Mahindra की इलेक्ट्रिक स्कूटर, ओला इलेक्ट्रिक से होगी सीधी टक्कर

From (Patna, Bihar) Rahul is the founder of blog Ecovahan. Computer Science Engineer and Passionate Blogger. संकल्प करें इलेक्ट्रिक चुनें

Leave a Comment

Union Budget 2023: इलेक्ट्रिक वाहन होंगे सस्ते, बजट में निर्मला सीतारमण का बड़ा ऐलान बजाज लॉन्च करने जा रही है दमदार नयी Electric Scooter, जानें कीमत और फीचर्स मात्र 20 रुपये में चलेगी 135 किमी, डीजल पेट्रोल की टेंशन छोड़ो ना रुकेगा न झुकेगा! मार्केट में सेल्फ बैलेंसिंग Electric Scooter ने मचाया धमाल आखिर क्यों आता है Electric Vehicles के वास्तविक रेंज और दावों के बिच अंतर?