16 नवंबर को लॉन्च होगी देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, दमदार फीचर्स के साथ

लगातार इलेक्ट्रिक व्हीकल की डिमांड को देखते हुए मुंबई बेस्ड इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्टअप कंपनी पीएमवी ने अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार को लेकर घोषणा की है। आपको बता दें कि पीएमवी 16 नवंबर को अपना एक माइक्रो-इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च करने जा रही है।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

इस इलेक्ट्रिक व्हीकल का नाम ईएएस-ई (EaS-E) दिया गया है। इसे अब तक की भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार बताया जा रहा है। कंपनी का मानना है यह कार लोगों के लिए एक रोजमर्रा की कार होगी, इसे हर दिन इस्तेमाल किया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें: कैसे पता चलेगा खराब हो गया है EV का बैटरी पैक? कितना आएगा खर्च

EaS-E - PMV Electric

सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार

आपको बता दें कि ईएएस-ई पीएमवी इलेक्ट्रिक का पहला वाहन है और इसकी कीमत 4 लाख से 5 लाख रुपये के बीच होने वाली है। इस कीमत पर इलेक्ट्रिक कार, यह काफी किफायती साबित हो सकती है।

रिपोर्ट्स की मानें तो कम्पनी का कहना है कि स्मार्ट इलेक्ट्रिक वाहनों का प्रोटोटाइप वेरिएंट। पूर्ण रूप से तैयार है। इसे जल्द से जल्द उत्पादन में लाने को लेकर कार्य में तेजी दिख रहा है। पीएमवी इलेक्ट्रिक के फाउंडर कल्पित पटेल ने कहा, “हम आधिकारिक तौर पर उत्पाद का अनावरण करते हुए खुश हैं. यह कंपनी के लिए एक माइलस्टोन होगा, क्योंकि हमने एक भारतीय कंपनी द्वारा निर्मित एक विश्व स्तरीय उत्पाद बनाया है.

यह भी पढ़ें: पेट्रोल की टेंशन खत्म! आज ही खरीदे 50 हजार रुपये से कम के ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 

4 घंटे में होगी फुल चार्ज

PMV EaS-E को तीन अलग अलग वेरिएंट के साथ लॉन्च किया जाने वाला है। इस कार की ड्राइविंग रेंज 120 किमी से 200 किमी तक की है। अलग अलग मोड्स पर यह रेंज को डिजाइन किया गया है। इस कार में 3 kW का AC चार्जर दिया जा रहा है जिसे कार बैटरी को फुल चार्ज करने में महज 4 घंटे का समय लगा हैं।

यह भी पढ़ें: महिंद्रा बहुत जल्द लॉन्च करेगी E-Scooter, OLA इलेक्ट्रिक स्कूटर से होगी सीधी टक्कर 

PMV EaS-E कार के फीचर्स

रिपोर्ट्स के अनुसार ईएएस-ई में एक डिजिटल इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा रहा है। इसके साथ एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, एयर कंडीशनिंग, रिमोट कीलेस एंट्री और रिमोट पार्क असिस्ट, क्रूज कंट्रोल और सीट बेल्ट जैसे शानदार फीचर्स को भी शामिल किया गया है।

शहरों में चलाना होगा काफी आसान

इस माइक्रो इलेक्ट्रिक कार की डाइमेंशन की बात करें तो इसकी लंबाई 2,915 मिमी, चौड़ाई 1,157 मिमी और ऊंचाई 1,600 मिमी बताई जा रही है। इसके साथ ही व्हीलबेस 2,087 मिमी, और ग्राउंड क्लीयरेंस 170 मिमी का होगा। इसकी छोटे साइज के कारण इसे पार्क करना बेहद ही आसान होगा।

यह भी पढ़ें: जीरो रुपए से बुक करें यह इलेक्ट्रिक स्कूटर, बहुत जल्द शुरू होगी डिलीवरी

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें: OLA E-Scooter का आया नया सॉफ्टवेयर, जानें कैसे कर सकते हैं अपडेट?

From (Patna, Bihar) Rahul is the founder of blog Ecovahan. Computer Science Engineer and Passionate Blogger. संकल्प करें इलेक्ट्रिक चुनें

Leave a Comment

Okaya Faast F3: नई इलेक्ट्रिक स्कूटर का टीजर हुआ जारी, मिलेगा 140 km की रेंज भारत में शुरू हुई Tata Tiago EV की डिलीवरी 120 Km रेंज, मात्र 1 लाख रुपए ऐसे मिलेगा Honda Activa इलेक्ट्रिक स्कूटर Maruti Suzuki YY8: जल्द आ रही है मारुती सुजुकी की पहली इलेक्ट्रिक कार स्कूटर-बाइक छोड़ो! अब इलेक्ट्रिक साइकिल देगी 100 km रेंज