धड़ाधड़ 10 महीने में बना डाली 1 लाख गाड़ियां, फिर भी लोगों की डिमांड न हुई पूरी

आजकल इलेक्ट्रिक व्हीकल का ट्रेंड लगातार बढ़ता ही जा रहा है। खासकर टू व्हीलर्स की बात करें तो इसका वेटिंग पीरियड भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। हालांकि मार्केट में कई सारे इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी आ चुकी है लेकिन ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर अब तक टू व्हीलर में सबसे आगे हैं। आपको बता दें कि ओला स्कूटर्स ने अब तक मार्केट में अपने तीन वेरिएंट्स ओला एस1, ओला एस1 प्रो और ओला एस1 एयर को लॉन्च किया है।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

हाल ही में बेंगलुरु स्थित ईवी स्टार्ट अप कंपनी ओला इलेक्ट्रिक ने घोषणा की है कि कंपनी ने तमिलनाडु के कृष्णागिरी में स्थित अपने सभी महिलाओं द्वारा चलने वाली फ्यूचरफैक्ट्री से 1 लाखवां इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है। इस नई उपलब्धि को लेकर मार्केट में ओला की और हाईप बनी हुई है।

यह भी पढ़ें: इन तरीकों को अपनाकर ईवी व्हीकल में आग लगने का खतरा को करें कम

ola-manufactured-10-lakh-electric-scooters-in-last-10-month

ओला का कहना है की उन्होंने यह आंकड़ा 10 महीने की कड़ी मेहनत के बाद पार किया है। इस उपलब्धि पर भाविश अग्रवाल ने कहा, “भारत के विद्युतीकरण की दिशा में अपनी यात्रा शुरू करने के बाद से हमने ग्राहकों को किसी भी उत्पाद की तुलना में बहुत बेहतर उत्पाद और अनुभव प्रदान करके अपने देश में ईवीएस की क्षमता को अनलॉक किया है. यह उपलब्धि सिर्फ शुरुआत है.”

कंपनी बढ़ाएंगी स्कूटर प्रोडक्शन का काम

अग्रवाल का कहना है की अब उनकी यही प्रयास है की अगले 1 लाख इलेक्ट्रिक स्कूटर इस आधे से भी कम समय में बनाए जाएं। आपको ये भी बता दें कि ओला इलेक्ट्रिक ने अकेले अक्टूबर 2022 में भारत में 20,000 इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचे हैं जो अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा हैं। यह बिक्री पिछले महीने की तुलना में 60 फीसदी अधिक है।

यह भी पढ़ें: कैसे पता चलेगा खराब हो गया है EV का बैटरी पैक? कितना आएगा खर्च

कारखानों में क्षमता बढ़ाने पर चल रहा काम

बीते दिन ही दीपावली से पहले ओला ने अपने नए मॉडल ओला एस1 एयर इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया था। अग्रवाल ने कहा था कि अगले छह से आठ महीनों में हम मौजूदा स्थापित क्षमता का पूरा दोहन कर सकते हैं। इसके अलावा भावी कारखानों में क्षमता को बढ़ाने को लेकर भी बात कही। इसके साथ ही ओला अपने नए प्रोजेक्ट पर भी लगातार काम कर रही हैं।

यह भी पढ़ें: OLA E-Scooter का आया नया सॉफ्टवेयर, जानें कैसे कर सकते हैं अपडेट?

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें: 50000 रूपये से कम कीमत के इलेक्ट्रिक स्कूटर 

From (Patna, Bihar) Rahul is the founder of blog Ecovahan. Computer Science Engineer and Passionate Blogger. संकल्प करें इलेक्ट्रिक चुनें

Leave a Comment

बजाज लॉन्च करने जा रही है दमदार नयी Electric Scooter, जानें कीमत और फीचर्स मात्र 20 रुपये में चलेगी 135 किमी, डीजल पेट्रोल की टेंशन छोड़ो ना रुकेगा न झुकेगा! मार्केट में सेल्फ बैलेंसिंग Electric Scooter ने मचाया धमाल आखिर क्यों आता है Electric Vehicles के वास्तविक रेंज और दावों के बिच अंतर? मात्र 5,999 रूपये के खर्च में पुरानी साइकिल को बनायें इलेक्ट्रिक, जानें कैसे