1 रुपये में 16.6 KM तक का सफर तय करती है यह इलेक्ट्रिक स्कूटर,

Evolet Pony EZ Electric Scooter Details: आज के समय में हर कोई बढ़ते डीजल और पेट्रोल के दाम से परेशान है। इसलिए लोग इलेक्ट्रिक व्हीकल को ओर ज्यादा आकर्षित हो रहे है। लेकिन बहुत सारे लोगो के दिमाग में यह बात चलती है की इलेक्ट्रिक व्हीकल महंगे होते है, पर ऐसा कुछ भी नहीं है। आज इस पोस्ट के हम आपको एक सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर Evolet Pony EZ Electric Scooter के बारे मे बताने वाले है जिसे आप मात्र 1 रुपये में 16.6 किमी तक आसानी से चला सकते है।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर इतना सस्ता है की आप इसे एक स्मार्टफोन की कीमत में खरीद सकते है और महंगे पेट्रोल से छुटकारा पा सकते है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को मात्र 39,499 रुपये एक्स-शोरूम के साथ लॉन्च किया है जो बहुत ही कम है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर खासकर स्कूल, कॉलेज जाने वाले यह कम दूरी की यात्रा करने वाले लोगो के लिए खासकर बनाया गया है।

Cheapest Electric Scooter

दो बैटरी पैक ऑप्शन के साथ मार्केट में उपलब्ध

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो बैटरी के साथ मार्केट में पेश किया है। इनमें लेड एसिड और लिथियम आयन बैटरी शामिल हैं। यह बैटरी सिंगल चार्ज पर 90 से 120 किलोमीटर की रेंज और 25 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड देने में सक्षम है। वही लेड एसिड बैटरी 8 से 9 घंटे में फुल चार्ज कर सकते है और लिथियम आयन बैटरी को फुल चार्ज होने में 3 से 4 घंटे का समय लगता है। जरुर पढ़ें: किलर लुक के साथ OLA को टक्कर देने आई यह स्कूटर, डिफरेंट कलर कॉम्बिनेशन के साथ होगा उपलब्ध

Evolet Pony EZ Electric Scooter specification

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कई सारे एडवांस्ड फीचर्स दिए गए है। फ्रंट में डिस्क ब्रेक सिस्टम और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा कम्पनी इस स्कूटर पर 1 साल और इसके मोटर पर 18 महीने की वारंटी दे रही है।

डाइमेंशन के लिए इस स्कूटर की लंबाई 1750 mm, चौड़ाई 450 mm, सीट की ऊंचाई 800 mm, ग्राउंड क्लीयरेंस 180 mm, वजन 90 किलो और लोडिंग कैपेसिटी 150 किलो है। 

1 रुपये में 16.6 किमी का सफर

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर की रनिंग कॉस्ट बहुत ही कम है। इस स्कूटर को आप मात्र 6 पैसे में 1 किमी तक चला सकते है, यानी 1 रुपये में 16.6 किमी का सफर आसानी से तय कर सकते है।

पूरी खबर पढ़ें: Evolet Pony इलेक्ट्रिक स्कूटर

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें:

From (Patna, Bihar) Rahul is the founder of blog Ecovahan. Computer Science Engineer and Passionate Blogger. संकल्प करें इलेक्ट्रिक चुनें

Leave a Comment