3 वेरिएंट्स के साथ Piaggio Electric Scooter हुआ लांच, Ola, Activa को देगा कड़ी टक्कर

Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Piaggio Electric Scooter Launching Soon: पेट्रोल डीजल के लगातार बढ़ते कीमत और पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए हमारे लिए इलेक्ट्रिक व्हीकल ही एक मात्र विकल्प बचता है। इसलिए भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड दिनों दिन बढ़ती ही जा रही है। कई सारे नई ब्रांड बाज़ारों में लांच हो रहा है जिसे लेकर मार्केट में धीरे धीरे कॉम्पिटिशन भी जोरदार तरीके से होने लगा है।आज के इस पोस्ट में हम चर्चा करने वाले हैं इटली की प्रमुख टू-व्हीलर निर्माता कंपनी पियाजियो (Piaggio) के बारे में जो अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर को मार्केट में लॉन्च करने को तैयारी कर रही है।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

Piaggio One Electric Scooter

आपको बता दें की इटली की प्रमुख टू-व्हीलर निर्माता कंपनी ने पियाजियो वन (Piaggio One) इलेक्ट्रिक स्कूटर EICMA 2022 ऑटो शो के दौरान रिवील किया है। उनका कहना है की थ्री व्हीलर में सफलता के बाद अब इलेक्ट्रिक टू व्हीलर की तरफ उनका ध्यान है।इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को काफी आधुनिक फीचर्स से लैस करके मार्केट में लॉन्च किया जायेगा।

Piaggio Electric Scooter

Piaggio One Electric Scooter एक्सटीयर और बिग स्पेस

इस स्कूटर को काफी शानदार डिजाइन के साथ लाया गया है। इसके फ्रंट और पीछे में एलईडी लाइट, स्मार्ट कीलेस स्टार्ट फीचर के अलावा सीट के नीचे एक बड़ा स्टोरेज भी देखने को मिलेगा। इसमें 25 लीटर तक का स्टोरेज कपीसिटी मिलने का दावा भी किया जा रहा है. इसकी सीट को काफी कम्फर्टेबल, बड़ा और प्लेन बनाया गया है ताकि राइडिंग करने में सहूलियत हो।

यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक वाहनों की डीलरशिप कैसे लें

Piaggio One Electric Scooter बैटरी, स्पीड

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कई अलग अलग कलर ऑप्शन और पावर वेरिएंट के साथ लॉन्च किया जायेगा। इसके साथ ही इसमें लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल हो सकता है। इसके दोनो वेरिएंट बेस और प्लस मॉडल की टॉप स्पीड 45kmph होने की उम्मीद जताई जा रही है। वहीं, इसके एक्टिव ट्रिम वेरिएंट की बात करे तो इसमें 60 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड मिल सकती है।

यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक व्हीकल की माइलेज कैसे बढ़ाएं

Piaggio One Electric Scooter रेंज और अन्य फीचर्स

यह स्कूटर 100km की जबरदस्त रेंज के साथ आने वाली है। कुछ शानदार फीचर्स की बात करें तो इसमें एलसीडी, कीलेस ऑपरेशन, राइड मोड और अन्य बेसिक रीडआउट जैसे स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, ट्रिपमीटर, बैटरी लेवल का इस्तेमाल होने वाला है। वहीं, इसमें आपको सिंगल-साइडेड फ्रंट फोर्क्स और डुअल रियर शॉक्स, ब्रेकिंग हार्डवेयर में सिंगल फ्रंट और रियर डिस्क भी मिल सकती है।

यह भी पढ़ें: EV में Frame, Swingram और Hub Mounted मोटर्स में क्या अंतर है

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें:

Rajeev Ranjan - editor of the blog Ecovahan. Currently Pursuing B.Tech (Electrical Engineering). Intersted in EVs and Loves automobile.

Leave a Comment