Piaggio द्वारा लांच की गई दो नई धमाकेदार थ्री व्हीलर इलेक्ट्रिक स्कूटर, रेंज और पावर है दमदार

दोस्तों भारत में तेजी से बढ़ रहे इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल्स की मांग भारत के बाजारों में एक से बढ़कर के एक नई इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल्स को लाने के लिए प्रेरित कर रही है। इसी कड़ी में पियाजियो द्वारा अपने तीन पहिया वाली नई इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत के बाजारों में लॉन्च कर चुकी है। जो दिखने में बेहद ही आकर्षक और स्टाइलिस्ट लग रही है। साथ ही इसके फीचर्स और रेंज भी काफी बेहतर दिया गया है।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Piaggio MP3 अपडेट और लुक

हम जिस स्कूटर की बात कर रहे है वो Piaggio की तीन पहिए वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसका कोडनेम MP3 (530HPE) को नए तरीके से कंपनी द्वारा अपडेट दिया जाने वाला है। वही इस स्कूटर की तुलना पियाजिओ के आई हुई पहले की इलेक्ट्रिक स्कूटर से करे, तो इसमें आपको पहले वाले से कई बेहतर फीचर्स और साथ में बेहतरीन लुक देखने को मिलेगा। जिसमें एक लंबी विंडस्क्रीन दिया गया है, जो स्टेट लाइट यूनिट को दिखाने में काफी आकर्षक लगता है। वही इसकी एलईडी हेडलाइट की बात की जाए तो ये पहले वाले मॉडल की तरह ही दिखती है।

Piaggio MP3 फीचर और डिजाइनिंग

वही इस स्कूटर की फीचर की बात की जाए तो इसमें आपको ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और साथ में gps कनेक्टिविटी की सुविधा दी गई है। जिसकी सहायता से आप की भी जाने के लिए रास्ते को ढूंढ पाएंगे। वही इसमें कलरफुल टीएफटी एक्टर भी दिया गया है। जिसमे आपको स्कूटर की सारी चीजे को शो करने में हेल्प करती है। साथ ही इस स्कूटर को कस्टमर के कंफर्ट के अनुसार डिजाइन किया गया है।

Piaggio MP3 अपडेटेड स्कूटर मॉडल और लांच डेट

Piaggio द्वारा अपनी नई थ्री व्हीलर स्कूटर को भारत के बाजारों में 15 दिसंबर को लॉन्च कर दिया है। इसकी लॉन्च के साथ ही कंपनी ने बाजारों में अपनी ev पोर्टफोलियो का विस्तार करने में सफल हुई है। कंपनी द्वारा इस स्कूटर को दो मॉडल में लॉन्च किया गया है जिसमे कार्गो और पैसेंजर EV शामिल हैं। इन दोनो मॉडल की नाम की बात की जाए तो पहला मॉडल है जिसमें Ape E-City FX Max और दूसरा Ape E-Xtra FX Max ईवी है। ये दोनो EV से कंपनी को काफी उम्मीदें है।

यह भी पढ़ें: EV Yatra Portal क्या है और कैसे करें डाउनलोड, क्या होंगे फायदे 

Ape E-City FX Max और Ape E-Xtra FX Max की रेंज

सबसे पहले Ape E-City FX Max की बात की तो इसकी टॉप स्पीड 50km/hr दी गई है। वही रेंज की बात की तो इसे सिंगल चार्ज में 145km की दूरी को तय कर सकती है। इसे पूरी तरह से चार्ज होने में 3 घंटे 45 मिनट का वक्त लगता है।

वही इसकी मार्केट कीमत 3.25 लाख रुपये है। दूसरी मॉडल Ape E-Xtra FX Max की बात की तो इसे सिंगल चार्ज पे 115km की दूरी को आसानी से तय कर पाएंगे। साथ ही इसे पूरी तरह से चार्ज होने में लगभग 4 घंटे का वक्त लगता है।

यह भी पढ़ें: OMG! 240KM रेंज के साथ यह इलेक्ट्रिक स्कूटर मचाया तहलका, फीचर्स है दिल चुरा लेने वाला

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें:

Sharwan Kumar - passionate about content writting. Currently Pursuing B.Tech (Electrical Engineering)

Leave a Comment