मार्केट में हड़कंप मचाने आ रही Yamaha इलेक्ट्रिक स्कूटर, Ola और एथर को देगा टक्कर देगा

Yamaha E01 Electric Scooter: आजकल इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ चुकी है। ऐसे में एक से बढ़कर एक स्‍टाइलिश लुक और दमदार फीचर्स के साथ स्कूटर्स को मार्केट में लॉन्च किए जा रहे हैं। आज के इस पोस्ट में हम चर्चा करने वाले हैं यामाहा इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जो ओला और एथर को टक्कर दे सकती है।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Yahama E01 इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच

यामहा इलेक्ट्रिक व्‍हीकल मार्केट पर अपना दबदबा बनाने के लिए Yahama E01 इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दिया है। यह यामाहा इलेक्ट्रिक स्कूटर 125cc बाइक की तरह पावर के साथ आता है। Yamaha Electric Scooter को सिंगल चार्ज पर 100 किमी तक चलाया जा सकेगा।इसकी बैटरी को फुल चार्ज होने में सिर्फ 1 घंटे का ही समय लगता है। इसके लिए आपको फास्‍ट चार्जर की जरुरत पड़ेगी।

Yamaha E01 Electric Scooter

यह भी पढ़ें: 500 Km की ड्राइविंग रेंज के साथ कहर बरसाने आ रही है यह इलेक्ट्रिक कार

Yahama E01 इलेक्ट्रिक स्कूटर कीमत

इसे नॉर्मल चार्जर से फुल चार्ज करने पर 5 घंटे का समय लग जाता है। Yamaha ने ग्लोबल मार्केट में E01 इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया है। फिलहाल इसकी कीमत के बारे में कोई खबर नहीं आई है। कम्पनी का कहना है इसके डेमो को यूरोप के साथ-साथ पांच और एशियाई देशों में शुरू किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: 300 KM रेंज वाले इलेक्ट्रिक बाइक की बुलेट इलेक्ट्रिक से होगी सीधी टक्कर

Yahama E01 इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज, टॉप स्पीड

दरअसल Yahama ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को अपनी मोटरबाइक टेक्नोलॉजी और EV टेक्नोलॉजी दोनो को मिलाकर बनाया है। इस स्कूटर में इस्तेमाल किया गया इलेक्ट्रिक मोटर मैक्सिमम 8.1 kW / 5000 rpm की मैक्सिमम पावर और 30.2 Nm / 1,950 rpm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 100 kmph की है। इसकी रेंज भी 100 km की निर्धारित की गई है यदि आप इसे 60kmph के स्पीड से चलाते हैं।

यह भी पढ़ें: क्या है FAME-II सब्सिडी और कैसे मिलेगा फायदा 

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें:

Sharwan Kumar - passionate about content writting. Currently Pursuing B.Tech (Electrical Engineering)

Leave a Comment